तिरुवनंतपुरम - सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर का 2016-17 के दौरान कुल राजस्व संग्रहण 243.69 करोड़ रुपये रहा। राज्य के देवोस्वम मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन ने विधानसभा में गुरुवार को यह जानकारी दी।
सुरेंद्रन ने एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि इस अवधि के दौरान हुंडी (दान पात्र) का संग्रहण 89.70 करोड़ रुपये रहा, जबकि मंदिर में चढ़ाए जाने वाले प्रसाद अप्पम की बिक्री से उसने 17.29 करोड़ रुपये की आय हुई।
उल्लेखनीय है कि नवबर से जनवरी माह के त्योहारी सत्र के दौरान देश भर से लाखो श्रद्धालु पहाड़ी पर स्थित इस मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। मंत्री ने बताया कि तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक उन्नति की पहल के तहत केंद्र ने गुरुवायूर मंदिर के विकास के लिए 46.14 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।
उन्होंने बताया कि इस पहल के क्रियान्वयन का दायित्व केरल टूरिज्म इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के पास है और वह इस योजना के अंतर्गत विभिन्न कार्यों का निष्पादन करेगा।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें