नई दिल्ली - प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने बुधवार को एक बार फिर राजद सांसद मीसा भारती के पति शैलेष कुमार से फिर पूछताछ की। उनसे 8000 करोड के मनी लांड्रिंग केस को लेकर जवाब-तलब किए गए। आठ हजार करोड की मनी लांड्रिंग का यह केस दिल्ली के दो कारोबारी भाइयों-सुरेंद्र कुमार जैन, वीरेंद्र जैन व अन्य से जुडा है। इन पर 90 फर्जी कंपनियों के जरिए करोडों रपए की हेराफेरी का आरोप है। जैन बंधुओं को ईडी गिरफ्तार कर चुका है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुमार को कुछ और जानकारियां जुटाने व उनका बयान रिकॉर्ड करने के लिए तलब किया गया था। शैलेष व उनकी पत्नी मीसा भारती, जो कि राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी हैं, से पहले भी ईडी पूछताछ कर चुका है। कुमार को ईडी द्वारा अब तक जब्त दस्तावेजों व उनकी पत्नी व अन्य आरोपियों द्वारा दिए गए बयानों को लेकर सवाल पूछे गए। कुमार दंपती से ईडी ने एक कंपनी मेसर्स मिशाइल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्रालि, उनके वित्तीय स्रोतों, पूर्व में इसी मामले में गिरफ्ताए एक सीए को लेकर जवाब मांगे गए।
एक और आरोप-पत्र की तैयारी
जांच एजेंसी इस मामले में दिल्ली की एक कोर्ट में आरोप-पत्र दायर कर चुकी है। जल्द ही एक और आरोप-पत्र दायर होने की संभावना है। मीसा से भी ईडी और पूछताछ कर सकती है। ज्ञात हो कि ईडी ने 8 जुलाई को मीसा, कुमार व उक्त फर्म के तीन फार्महाऊसों पर छापे मारे थे। पालम क्षेत्र में स्थित एक फार्म हाऊस को ईडी अटैच कर चुका है। अब वह इसकी खरीदी के लिए भारती दंपती द्वारा फंड की कथित हेराफेरी की जांच कर रहा है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें