मुंबई - संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत इस साल 25 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। फिल्म विवादों रही थी लेकिन आखिरकार दर्शकों को पसंद आई थी। अब फिल्म को लेकर नई खबर आ रही है कि 21वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पद्मावत की स्क्रीनिंग होगी।
फिल्म पद्मावत इस साल की ही नहीं बल्कि सिनेमा जगत की अभी तक की सबसे विवादित और बहु चर्चित फिल्म की सूची में शुमार है। फिल्म को लेकर राजपूत संगठनों के विरोध के कारण फिल्म की रिलीज़ कई बार टली थी। आखिरकार विवाद थमा और फिल्म दर्शकों के सामने आई थी। दर्शकों ने भी फिल्म को अच्छे रूप में स्वीकार किया था। फिल्म को लेकर अच्छी खबर यह आ रही है कि, 21वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत की स्क्रीनिंग होगी। जानकारी के मुताबिक फेस्टिवल के नॉन कॉम्पीटीटिव सेक्शन में फोकस इंडिया के तहत पद्मावत को शामिल किया गया है। फेस्ट 16 जून से शुरू हो चुका है जो कि 25 जून तक चलेगा।
पद्मावत एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी जिसने वर्ल्डवाइड 585 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। आपको बता दें कि फिल्म पद्मवात में रणवीर सिंह ने नेगेटिव रोल किया था। रणवीर ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया था। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने पद्मावती और शाहिद कपूर ने महारावल रतन सिंह की भूमिका अदा की थी। इस फिल्म को लेकर रणवीर सिंह के अभिनय की बहुत सराहना की गई थी। दर्शकों से लेकर बॉलीवुड सितारों को रणवीर का यह किरदार और अभिनय पसंद आया था। हमने आपको बताया था कि, रणवीर सिंह ने कुछ दिनों पहले एक कार्यक्रम में फिल्म पद्मावत को लेकर कहा था कि उनकी फिल्म पद्मावत लंबे समय तक याद रखी जाएगी। इस बारे में बताते हुए रणवीर सिंह ने कहा था, 'पद्मावत' ने जो कर दिखाया है मैंने उसकी कामना नहीं की थी। यह उन चुनिंदा फिल्मों में से है जिसके पास सब कुछ है फिर वह बॉक्स ऑफिस सक्सेस हो या क्रिटिकली अक्लेम होना हो। जिस प्रकार फिल्म को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया, वह एक लंबे समय तक याद रखा जायेगा। मैं भी ऐसी ही फिल्मों का हिस्सा बनना चाहता था। फिल्में आती हैं और चली जाती हैं, लेकिन वही फिल्में मायने रखती हैं जोकि एक लंबे समय तक याद रखी जाएंगी। फिर 10-15 सालों के बाद फिल्म को याद किया जायेगा और देखा जायेगा। वैसी फिल्में आप आपके फिल्मी जीवन में रखना चाहते हो। मुझे लगता है 'पद्मावत' इसी प्रकार की फिल्म है।'
प्रसिद्ध निर्देशकों की सूची में शुमार नाम संजय लीला भंसाली ने इससे पहले भी कई भव्य फिल्मों का निर्देशन किया है। वे शाहरुख़ खान, एेश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म देवदास का निर्देशन कर चुके हैं। इसके साथ फिल्म बाजीराव मस्तानी का निर्देशन भी भंसाली ने किया था जिसमें अहम भूमिका में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह थे। बता दें कि, शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म हिचकी को काफी तारीफें मिली है। रानी की इस कमबैक फिल्म को देखने के बाद दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाई थी। इस अवसर पर फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा मौजूद थे जिन्होंने ट्विटर पर भी इसके बारे में शेयर किया था।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें