मनोरंजन

मनोरंजन (4669)


मुंबई (हम हिन्दुस्तानी)-अभिनेता अध्ययन सुमन द्वारा फिल्मों के लिए गाए गए गाने सभी के कानों में रस घोलते रहे है. ये गाने युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं. विशेष रूप से फिल्म राज़-द मिस्ट्री कंटीन्यूज, हाल-ए- दिल, जश्न, हर्टलेस आदि के गाने इनमें से कुछ है. साल की सबसे महंगी संगीत वीडियो मानी जा रही म्यूजिक वीडियो मैं साडी नू चडिया, अध्ययन के पेशेवर गायन की शुरुआत मानी जा रही है. इस गीत के लिए, अध्ययन ने कोई प्रशिक्षण नहीं लेने का फैसला किया, क्योंकि वह अपनी मूल आवाज़ को खोना नहीं चाहते थे. वीडियो की शूटिंग एक हफ्ते तक गोवा में की गई. इसके प्रोड्क्शन में ही 50 लाख रुपये से ज्यादा की लागत आई है. इस म्यूजिक वीडियो में अध्ययन के मुकाबले इटालियन मॉडल जेनिफेर पिकिनाटो नजर आएंगी. म्यूजिक कंपोजर हर्षित चौहान ने सिंगल वीडियो में म्यूजिक दिया है. दिलचस्प बात यह है कि हर्षित अध्ययन की अगली फिल्म के सभी गाने भी कंपोज करने वाले है. अध्ययन को उम्मीद है कि इस साल 31 दिसंबर की शाम के लिए ये गीत हिट साबित होगी. यह गीत 20 दिसंबर को मुंबई में आयोजित एक मेगा इवेंट में लॉन्च किया जाएगा. आमतौर पर हम देखते है कि अपनी फिल्मों के लिए अभिनेता गाना गाते है लेकिन एक अभिनेता सिंगल वीडियो बनाए, ये दुर्लभ है. अध्ययन सुमन अगले हफ्ते एक गायक के तौर पर आने के लिए तैयार हैं. वे कहते हैं, "मैंने संगीत का प्रशिक्षण नहीं लिया है, क्योंकि मैं अपनी भावनाओं को आगे रखना चाहता हूं न कि सिर्फ तकनीकी हिस्सा बनना चाहता था. बेशक, मैं ऑटो ट्यूनर और अपनी आवाज की ओवर प्रोसेसिंग नहीं चाहता था. मैं अपनी आवाज का कच्चापन ही पसन्द करता हूं." वह आगे बताते हैं कि ये गाना उनके लिए कितना महत्वपूर्ण है. वे कहते है, "मैं साडी नू चडिया सिर्फ एक गाना नहीं है, यह भावनाओं का समन्दर है, जिसे मैंने अपने जीवन में, खास कर पिछले 7 वर्षों में, अनुभव किया है. चिंता, निराशा, विफलता, राष्ट्रीय टेलीविजन पर खुद को असफल बुलाया जाना, अंततः एक ऐसे दोस्ती का मिलना, जिसने मुझे यह गीत बनाने के लिए प्रेरित किया. इस गाने के साथ ही मैंने बहुत कुछ पीछे छोड दिया है और इस गाने के साथ ही जीवन में बहुत कुछ आगे इंतजार कर रहा है. इसने मुझे सक्षम अनुभव कराया है. मैं अपने संगीत के माध्यम से दुनिया को बताना चाहता हूं कि असल में मैं हूं क्या." ​अध्ययन कहते है:"इस गाने को बनाने में लगभग 4 महीने और 29 ड्राफ्ट लगे. आज हमारे देश का सबसे शानदार संगीत निर्माता हैं अभिजीत वाघानी. उन्होंने मुझे गजब का सपोर्ट दिया है. मैं अपने जीवन के हर दिन उन्हें थैंक्स बोलूं तो भी काफी नहीं होगा.&quot.


मुंबई - बॉलीवुड एक्ट्रैस मल्लिका शेरावत को लेकर मीडिया के सामने काफी चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक मल्लिका और उनके बॉयफ्रेंड साइरिल ऑक्सनफैंस ने पेरिस के टोनी 16 एरांडिस्मेंट में फ्लैट लिया हुआ है, जिसका किराया 80,000 यूरो यानी 64 लाख रुपए बाकी है। बताया जा रहा है कि इसी वजह से दोनों को पैसे न दे पाने की वजह अपार्टमेंट से बाहर निकाल दिया गया।
हाल ही में इस खबर पर मल्लिका ने जवाब दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने इस बात को गलत बताते मजाक भी उड़ाया। मल्लिका ने ट्विटर पर लिखा कि कुछ मीडिया का कहना है कि मेरा पेरिस में अपार्टमेंट है। यह बिल्कुल भी सच नहीं है। यदि किसी ने मुझे अपार्टमेंट डोनेट किया है तो कृपया मुझे इसका पता भेज दें। हालांकि, मल्लिका के वकील ने अदालत को यह बताया कि लूट और हमले की वजह से दोनों ही अस्थायी वित्तीय कठिनाइयों में हैं। तो वहीं मकान मालिक के वकील ने कहा कि मल्लिका और साइरिल आसानी से किराए का भुगतान कर सकते हैं।


मुंबई - इंडियन टीम के कैप्टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का की शादी 11 दिसंबर को इटली के मिलान शहर में हुई। इन दिनों अब वह रोम में हनीमून मना रहे है। हाल ही में अनुष्का ने सोशल साइट पर विराट और अपनी फोटो शेयर की है जिसमें वह बर्फ में खड़े होकर सैल्फी ले रहे है। इस दौरान वह दोनों बेहद ही क्यूट लग रहे है। तस्वीर के साथ अनुष्का ने कैप्शन दिया है-In heaven, literally ?? ।
बता दें कि इन दोनों की शादी पूरी तरह से सीक्रेट थी। शादी के जोड़े में दोनों बेहद खूबसूरत लग रहे थे।
जहां अनुष्का ने पीच कलर का लहंगा पहना हुआ था वहीं विराट ने भी सेम कलर की शेरवानी पहनी हुई थी।
इससे पहले 7 दिसंबर की रात को अनुष्का और विराट के परिवार के सदस्य इटली के लिए रवाना हुए थे।


कपूरथला - इंडियन टीम के कैप्टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का की शादी 11 दिसंबर को इटली के मिलान शहर में हुई। शादी को सीक्रेट रखा गया था। शादी करवाने वाले पंडित पवन कौशल को पैलेस जाकर पता लगा कि उन्हें किस काम के लिए बुलाया गया है। पंडित कौशल पंजाब के कपूरथला के रहने वाले हैं और अब इटली में सैटल हो चुके हैं।
पंडित पवन कौशल ने फोन पर बताया कि शादी के लिए उन्हें एक वेडिंग प्लानिंग एजैंसी ने बुक किया था। इटली में बर्फ पड़ने के कारण उनको एक दिन पहले ही वेडिंग वेन्यू पर बुलाया गया था। इटली के मिलान शहर के एक छोटे से गांव के मशहूर पैलेस बोर्गो फिनोच्चित्तो पहुंचकर उन्हें मालूम हुआ कि वे विराट और अनुष्का की शादी करवाने आए हैं।
25 साल से इटली में रह रहे पंडित पवन को संस्कृत, हिन्दी और इटालियन भाषा का नॉलेज होने के कारण एजैंसी वाले उनको बुलाते हैं।
वे पहले इटली के किसी मंदिर में पुजारी थे और अब 6 माह से उन्होंने बोर्गो सन जिऑकोमो में श्री शनि मंदिर बना लिया है जिसमें वह सेवा करते हैं।


नई दिल्ली - 'न्यूटन' के फैन के लिए बुरी खबर है। ऑस्कर में भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री के तौर पर भेजी गई अभिनेता राजकुमार राव की चर्चित फ़िल्म 'न्यूटन' ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है। ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने गुरुवार को घोषणा की कि 90वें अकादमी पुरस्कारों के लिए बेस्ट फॉरन लैंग्वेज फिल्म की कैटेगरी में 9 फीचर फिल्में प्रतियोगिता के अगले दौर में शामिल होंगी।
राजकुमार राव द्वारा अभिनीत 'न्यूटन' में अमित मसुर्कर के निदेर्शन में बनी है। शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों को 92 फिल्मों में से चुना गया है। 90वें अकादमी पुरस्कारों की सभी श्रेणियों के लिए नामांकन 23 जनवरी को घोषित किया जाएगा। ऑस्कर समारोह 4 मार्च को डॉल्बी थियेटर में आयोजित किया जाएगा। अब तक, 'मदर इंडिया', 'सलाम बॉम्बे!' और 'लगान : वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया' ही ऐसी भारतीय फिल्में हैं, जो अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में जगह बना पाईं।
फिलहाल न्यूटन को पछाड़ कर ये 9 फिल्में ऑस्कर की रेस में हैं -अ फैंटास्टिक वूमन (चिली), इन द फेड (जर्मनी), ऑन बॉडी ऐंड सोल (हंगरी), फॉक्सट्रॉट (इस्राइल), द इनसल्ट (लेबनान), लवलेस (रूस), फेलिसिटे (सेनेगल), द वूंड (साउथ अफ्रीका) और द स्कवायर (स्वीडन)।

 


मुंबई - बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी का खुमार अभी भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। पहले सोशल मीडिया पर इनकी शादी में नाराज हुए फूफा को लेकर ट्रोल कर रहे थे वहीं, अब पता चला है कि उनके भाई भी नाराज हो गए हैं। दरअसल, यूट्यूब पर एक वी़डियो में टीवी एक्टर नकुल मेहता को अनुष्का शर्मा का भाई बताया गया है। जैसे ही नकुल को इस बात का पता चला उन्होंने उस वीडियो का स्क्रीनशॉट लेकर पोस्ट कर दिया। साथ ही लिखा कि मुझे अभी पता चला कि मेरी बहन की शादी हो गई है तो मैं उन्हें उनकी जिदंगी की इस पारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं।
बता दें कि नकुल यहीं नहीं रुके उन्होंने वीडियो बनाने वाले पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि उन्हें उनकी किसी बेहतर तस्वीर का इस्तेमाल करना चाहिए था। फिर क्या था ट्विटरबाजों ने इस वीडियो के स्क्रीनशॉट को जमकर ट्रोल किया। इसी क्रम में एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि उन्होंने अनुष्का को बधाई देने में इसलिए देर लगा दी क्योंकि वो अपनी बहन के लिए राखी का तोहफा लेने गए थे।

मुंबई - बॉलीवुड के रोमांटिक और सीरियल किसर माने जाने वाले इमरान हाश्मी की शादी को आज पूरे 11 साल हो गए हैं। उन्होंने 2006 में परवीन शाहनी से शादी की थी। हाल ही में इमरान ने सोशल साइट पर अपनी पत्नी के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर की है जिसमें दोनो एक साथ काफी अच्छे लग रहें हैं। ये तस्वीर देखने को काफी पुरानी लग रही है। इमरान ने…
नई दिल्ली - ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा का फिल्मी करियर इन दिनों सही ट्रेक पर नहीं चल रहा है। बीते दो साल में सिद्धार्थ कपूर ने चार फिल्मों में काम किया और उनमें से तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं और फ्लॉप साबित हुईं। साल 2016 में आई 'कपूर एंड सन्स' को छोड़ दिया जाए तो उसके बाद…
नई दिल्ली - कुछ ही समय पहले खबर आई थी कि आमिर खान ‘महाभारत’ को रुपहले पर्दे पर लाने की योजना बना रहे हैं। इसे आमिर खान का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जा रहा है। उन्होंने कहा था कि ‘महाभारत’ बनाना उनका सबसे बड़ा सपना है लेकिन इसमें उनकी जिंदगी के 15-20 साल चले जाएंगे।इस फिल्म से जुड़ी दिलचस्प खबर यह है कि इसमें दंगल गर्ल फातिमा सना शेख भी अहम…
मुंबई - बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा और विराट कोहली 11 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध गए है। तीन दिन तक चली वेडिंग की तस्वीरें फिलहला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। शादी का ये समारोह काफी शानदार रहा लेकिन क्या आपको पता है कि इस शादी में डिजाइनर और फोटोग्राफर की आपस में जमकर लड़ाई भी हो गई थी। विराट और अनुष्का के डिजाइनर सब्यसाची…
Page 1 of 334

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें