बॉलीवुड की नई जनरेशन के सुपरस्टार रणबीर कपूर अपने समकालीन कलाकारों में सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं। इसकी वजह उनके द्वारा की गई फिल्में हैं। अपने छोटे से ही करियर में रणबीर कपूर ने लगभग सभी तरह के किरदार निभा लिए हैं, जिसको दर्शकों के द्वारा खूब पसंद भी किया गया है। इसके बावजूद भी उनके खाते में पिछले कुछ सालों से एक भी सुपरहिट फिल्म नहीं आई है। हालांकि ऐसे वक्त में भी रणबीर कपूर से बॉलीवुड का भरोसा उठा नहीं है। यही कारण है कि रणबीर कपूर के पास इस समय 4 जबरदस्त फिल्में है, जिन पर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने लगभग 400 करोड़ का दांव खेला हुआ है। आइये आपको रणबीर कपूर की आने वाली फिल्में और उनकी कॉस्ट के बारे में विस्तार से बताते हैं:
1. संजू (100-110 करोड़ रुपये):संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ‘संजू’ का टीजर कुछ समय पहले ही रिलीज हुआ है और इसने रिलीज होते ही लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। टीजर में राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर को संजय दत्त के अलग-अलग अवतारों में दर्शकों के सामने पेश किया है। इस फिल्म में रणबीर के साथ विक्की कौशल, मनीषा कोइराला, परेश रावल, सोनम कपूर और दिया मिर्जा जैसे जबरदस्त कलाकार हैं। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की यह फिल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।
2. ब्रह्मास्त्र (100 करोड़ रुपये):रणबीर कपूर इस समय डायरेक्टर अयान मुखर्जी की इसी नई फिल्म सीरीज में व्यस्त हैं। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर यह फिल्म सीरीज धर्मा प्रोडक्शन के सबसे मंहगे प्रोजेक्ट्स में से एक है। अयान की इस फैंटेसी एडवेंजर फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी हैं। फिल्म का पहला भाग 15 अगस्त 2019 के दिन रिलीज होगा।
3. शमशेरा (120 करोड़ रुपये):यशराज बैनर के अंतर्गत बनने वाली शमशेरा एक देसी एक्शन फिल्म होगी, जिसमें रणबीर कपूर एक डाकू का किरदार निभायेंगे। फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन्स होंगे, जो दर्शकों को दंग करके रख देंगे। रणबीर कपूर के अलावा इसमें संजय दत्त और वाणी कपूर जैसे कलाकार भी दिखाई देंगे। इस फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू होगी और अगले साल के मध्य तक खत्म हो जायेगी।
4. अजय और रणबीर का अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट (70-80 करोड़ रुपये):बीते हफ्ते ही इस बात पर पक्की मुहर लगी है कि रणबीर कपूर और अजय देवगन डायरेक्टर लव रंजन की नई फिल्म में साथ काम करेंगे। लव रंजन की इस नई फिल्म की शूटिंग साल 2019 में शुरू होगी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें