मुंबई - प्रसिद्ध हास्य कलाकार नरेला वेणुमाधव का तेलंगाना के हनुमकोंडा में मंगलवार को निधन हो गया। वह 85 वर्ष के थे। वर्ष 1932 में वरांगल में जन्मे श्री वेणुमाधव ने 16 वर्ष की उम्र में हास्य कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और देश और विदेशों में काफी प्रसिद्ध हुए थे। उन्होंने तेलुगू, ङ्क्षहदी, उर्दू तथा तमिल भाषा के फिल्मों एवं नाटकों में काम किया है।
हास्य कला के क्षेत्र में खास योदगान देने के लिए उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा गया था। उन्हें 1972 से 1978 तक आंध्र प्रदेश विधान परिषद सदस्य के तौर पर नाम निर्देशित किया गया था। पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन, वी वी गिरि, ज्ञानी जैन सिंह, फखरुद्दीन अली अहमद,नीलम संजीव रेड्डी तथा पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव सहित कई जानी -मानी हस्तियों ने श्री वेणुमाधव के कार्यक्रमों का आनंद उठाया था। आंध्र प्रदेश तथा तेलंगाना के राज्यपाल ने पद्मश्री से सम्मानित विश्व प्रसिद्ध हास्य कलाकार डॉ. नरेला वेणुमाधव के अचानक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें