मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-'मसान' और 'हरामखोर' जैसी फिल्मों में अपनी असरदार एक्टिंग और मासूमियत से पूरी दुनिया के ऑडियंस को प्रभावित करने वाली एक्ट्रेस, श्वेता त्रिपाठी अब आने वाली फिल्म ‘गोन केश’ में 15 साल की एक एस्पाइरिंग डांसर की भूमिका निभाएंगी, जो गंजापन (एलोपेशिया) पर बन रही भारत की पहली फीचर फिल्म है। यह फिल्म एक बेहद कॉमन डिसऑर्डर से संबंधित है, और इससे प्रभावित लोग अक्सर इसे नजरअंदाज कर देते हैं। जब इम्यून सिस्टम हेयर फॉलिकल पर हमला कर देते हैं, तब एलोपेशिया विकसित होता है, और इसके कारण सिर के बाल झड़ने लगते हैं।
इस फिल्म में श्वेता एक मध्यवर्गीय लड़की की भूमिका में हैं, जो डांसर बनकर अपने सपनों को पूरा करना चाहती है लेकिन उसे एलोपेशिया है। हालांकि फिल्म में दिखाया गया है कि उन्हें 19 साल की उम्र में इसका टेंपरेरी सॉल्यूशन मिल जाता है, लेकिन उनकी बेहद कीमती युवावस्था बेकार हो जाती है, उनके सपने सीमित हो जाते हैं, और जिंदगी पर कहर टूट पड़ता है। इस फिल्म को बॉलीवुड में पहली बार काम करने वाले तिब्बती मुस्लिम, कासिम खलो ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म पश्चिम बंगाल के छोटे से शहर सिलीगुड़ी पर आधारित है, जिसमें बेहद हल्के-फुल्के अंदाज़ में इंसानों के अलग-अलग भावनाएँ, दर्द, अकेलापन, डर, खुशी, साहस और नादानी को दिखाया गया है। श्वेता के फैंस के लिए यह एक विजुअल ट्रीट होगा, जो हरामखोर के बाद इस तरह के इन्टेन्स करैक्टर को बड़ी कुशलता से स्क्रीन पर लेकर आ रही हैं।
फिल्म के निर्माताओं को उम्मीद है कि इस साल अक्टूबर तक यह फिल्म रिलीज हो जाएगी। फिल्म के अन्य कलाकारों में बेहद टैलेंटेड विपिन शर्मा, दीपिका अमीन और टीवीएफ फेम के जीतेन्द्र कुमार उर्फ जीतू शामिल हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें