मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-भारत के व बॉलीवुड मार्शल आर्ट एक्सपर्ट तथा 'चिता जीत कुन डू ग्लोबल स्पोर्ट्स फेडरेशन' के संस्थापक,चेयरमैन चिता यज्ञेश शेट्टी पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री के अमिताभ बच्चन,अजय देवगण,अक्षय कुमार, ह्रितिक रोशन,गोविंदा,जुही चावला,प्रियंका चोप्रा,इशा कोप्पीकर,करिष्मा कपूर,फरहान अख्तर जैसे १५० से ज्यादा सुपर स्टार और स्टार अभिनेताओ और अभिनेत्रियों को फिल्म में और व्यक्तिगत तौर पर ऍक्शन व मार्शल आर्ट सिखाया है।तथा भारतवर्ष भर में स्कूली बच्चों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों सभी को मार्शल आर्ट सिखाते आ रहे हैं। वीमेन इंपॉवरमेंट के तहत कई लाख महिलायों को आत्मरक्षा के लिए मार्शल आर्ट सिखाया है। उनके मार्शल आर्ट के योगदान के लिए खासकरके 'महिला सशक्तिकरण' के लिए उन्हें ७ जून २०१८ को थाईलैंड के रेमब्रांट होटल में आयोजित एक भव्य समारोह में 'सर्टिफिकेट ऑफ़ अप्प्रेसिअशन' वहां की 'हर एक्सेलेंसी ऑफ़ थाईलैंड,मॉम लुआंग राजदरस्री जयांकुरा' द्वारा सम्मानित किया गया। सीजेकेडी के विश्व निदेशक श्री विलियम बॉन्ड, श्री सुनील सिंह निकु - सीजेकेडी (थाईलैंड) के सहयोगी अध्यक्ष श्री करीम भाई और श्री त्रिशान शेट्टी व सीजेकेडी महिला सुरक्षा पुस्तक प्रस्तुति करता तथा प्रमुख अतिथियों की मौजूदगी में उन्हें यह सम्मान मिला।
मुंबई लौटकर पत्रकारों से बातचीत के दौरान चिता यज्ञेश शेट्टी कहा," ७ जून वास्तव में मेरे लिए एक बड़ा दिन साबित हुआ।'हर एक्सेलेंसी ऑफ़ थाईलैंड,मॉम लुआंग राजदरस्री जयांकुरा' से मिलना और उनके हाथों सम्मानित होना बहुत बड़ी बात है।मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूँ।मैं हमेशा महिलायों के सशक्तिकरण और प्रशिक्षण काम करता रहूँगा।कुछ समय पहले थाई राजकुमारी तमिल फिल्म सुपरस्टार रजनीकांत से भी मुलाकात की थी।उन्होंने थाईलैंड में शूटिंग के लिए उन्हें और कई अन्य फिल्म निर्माताओं की सुविधा प्रदान की थी,जोकि तारीफे काबिल है। "

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें