मुंबई (हम हिंदुस्तानी)-रासिका दुग्गल ने कान फिल्म फेस्टिवल के दौरान #MeToo कैंपेन को सपोर्ट करने के लिए सलमा हायेक, पेटी जेनकिन्स, केट ब्लैंचेट, जेन फोंडा, नंदिता दास और अन्य 82 महिलाओं के साथ स्पेस शेयर करते हुए अपनी मौजूदगी दर्ज की। रसिका कान में फिल्म "मंटो" की स्क्रीनिंग के लिए मौजूद थीं, जिसकी डायरेक्टर नंदिता दास हैं और इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मंटो के रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म की कहानी, इंडो-पाक ऑथर सआदत हसन मंटो के आजादी के बाद के जीवन पर आधारित है। रसिका मंटो की पत्नी सफिया के रोल में नजर आएंगी। नंदिता के इस प्रोजेक्ट में राजश्री देशपांडे भी मशहूर लेखिका इस्मत चुगताई के रोल में दिखाई देंगी, साथ ही शबाना आज़मी, पूरब कोहली और चंदन रॉय सान्याल के अलावा कई दूसरे एक्टर भी गेस्ट रोल में दिखाई देंगे।
एक मशहूर लेखक की पत्नी के रोल के लिए रसिका ने काफी तैयारी की थी, और उन्होंने हाल ही में बताया कि सफिया के लुक के लिए उन्हें किसी भी प्रोस्थेटिक्स या मेकअप की जरूरत नहीं पड़ी। स्टाइलिस्टों ने मिलकर उनके कपड़े और बालों को इस तरह तैयार किया, जिससे दर्शकों को उस दौर की असली झलक मिल सके। उनके इस लुक के नतीजे काफी दिलचस्प रहे, जिसकी बदौलत रसिका इस फिल्म में असल जिंदगी की सफिया की तरह लग रही हैं, और उन्होंने हैवी मेकअप या प्रोस्थेटिक्स की मदद के बिना ही इस तरह का बिल्कुल असली लुक हासिल करने में कामयाबी पाई। आमतौर पर रियल लाइफ स्टोरी या बायोपिक के फिल्म मेकर, एक्टर के लुक को बिल्कुल रियल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा मेकअप की मदद लेते हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें