मुंबई - पंजाबी फिल्म नानक शाह फकीर की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सिख संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान तीनों जगह सिखों ने जमकर नारेबाजी की और जिला सचिवालय पर ज्ञापन सौंपे।
फिल्म नानक शाह फकीर के प्रदर्शन पर रोक की मांग को लेकर यमुनानगर में संतपुरा गुरुद्वारा पर जिले की गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियां, सिख जत्थेबंदियां, हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी व गुरु नानक नामसेवा साध संगत की अगुवाई में सिख समाज के लोग एकत्र हुए।
फिल्म 'नानक शाह फकीर' इस शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। खबरों की मानें तो सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई से इंकार कर दिया है। SGPC और GCPC ने मांग की थी कि शुक्रवार को सुनवाई हो क्योंकि सोमवार को केस की सुनवाई होगी तो केस में कुछ नहीं बचेगा। SGPC और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली है। फिलहाल अब सुप्रीम कोर्ट ने जल्द सुनवाई करने से इनकार कर चुका है तो फिल्म 'नानक शाह फकीर' शुक्रवार को रिलीज होगी। अब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सोमवार को मामले की सुनवाई करेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें