हैदराबाद - खबर मिली है कि हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्मसिटी में मौजूद डायरेक्टर एस. एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' का सेट जल्दी ही तोड़ा जाएगा। रामोजी फिल्मसिटी का कुल एरिया 2000 एकड़ है। इसके 15 एकड़ हिस्से में 'बाहुबली' का सेट लगाया गया था।
फिल्मसिटी के एक गाइड ने मीडिया से खास बातचीत में बताया, "'बाहुबली' की सक्सेस के बाद फिल्मसिटी की टीम ने मेकर्स ने यह सेट 5 करोड़ रुपए में खरीद लिया था। तब से इसे पब्लिक के लिए खोल दिया गया था। इसके बाद यहां के टूर टिकट काफी तेजी से बिके। फिल्मसिटी सेट पर खर्च की गई अपनी लागत निकाल चुकी है।"
जब गाइड से यह सवाल किया गया तो उसने कहा, "फिल्मसिटी में एक अन्य फिल्म का सेट लगाया जाना है, जो 'बाहुबली' की जगह ही होगा। नए सेट के निर्माण के लिए जनवरी में 'बाहुबली' के सेट को तोड़ दिया जाएगा।" सेट का निर्माण प्रोडक्शन डिजाइनर साबू सायरिल ने किया था।
फिल्म के फर्स्ट पार्ट में महिष्मति किंगडम का सेट बनाने में 28 करोड़ रुपए का खर्च आया था। सीक्वल में उसी सेट पर कुछ नए एलीमेंट्स को जोड़कर फिल्म के कई सीन फिल्माए गए। इसके अलावा एक नए किंगडम का सेट भी तैयार किया गया, जिसके प्रोडक्शन डिजाइन का खर्च 35 करोड़ रुपए आया है। इस सेट को 500 लोगों ने करीब 50 दिन में तैयार किया।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें