भारत में फेसबुक य़ूज करने वाले बहुत से लोग हैं। एेसे में फेसबुक अपने यूजर्स को समय समय पर नए फीचर्स लांच करता रहता है। वहीं खबर आ रही है कि फेसबुक अब एक नहीं बल्कि तीन नए फीचर लांच करने जा रहा है। इन नए तीन फीचर्स में यूजर्स को फेसबुक पर अपनी स्टोरिज को स्टोर करने के लिए नया फीचर लाया गया है। इससे यूजर्स अपनी स्टोरीज को आर्काइव में रखने का ऑप्शन मिलेगा। भारतीयों के बीच लिमिटेड फोन स्टोरेज की समस्या को ध्यान में रखकर फेसबुक ने एक फीचर को लॉन्च किया है जिससे यूजर्स बाद में देखने के लिए फोटोज और वीडियोज को सेव कर सकते हैं। अब यूजर्स फेसबुक के कैमरे से क्लिक या रिकॉर्ड किए गए फोटोज और वीडियोज को फेसबुक में ही सेव कर पाएंगे। इन्हें देखने के लिए यूजर्स को फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करना होगा। साथ ही अब फेसबुक में बाद में शेयर किए जाने के लिए भी फोटोज को सेव किया जा सकेगा। यानी अब यूजर्स को तुरंत फोटो क्लिक कर एडिट कर पोस्ट करने की जरूरत नहीं होगी।
स्टोरी पोस्ट करने में भी नया फीचर लांच:-इसके अलावा वॉयस पोस्ट फीचर की बात करें तो इससे यूजर्स अब अपनी स्टोरी में ऑडियो मैसेज जोड़ पाएंगे। वॉयस पोस्ट फेसबुक कैमरे के लिए एक नया ऑप्शन होगा। यूजर्स ऐसे पोस्ट में बैकग्राउंड पिक्चर या टेक्स्ट भी जोड़ पाएंगे।नए आर्काइव ऑप्शन की बात करें तो फेसबुक अब पुराने सारे स्टोरीज का आर्काइव तैयार करेगा। फेसबुक ने जानकारी दी है कि ये यूजर्स के लिए प्राइवेट होगा और 24 घंटे बाद गायब नहीं होगा। मिली जानकारी के मुताबिक यूजर्स चाहें तो अपनी मर्जी से इस पोस्ट को दोबारा शेयर भी कर सकते हैं। फेसबुक इस फीचर को बंद करने का विकल्प भी यूजर्स को मुहैया कराएगा।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें