आजकल के टेक्नोलोजी के ज़माने में सभी को बेस्ट फीचर्स वाले स्मार्टफान खरीदने की इच्छा होती है। सभी कंपनियां लोगों की अधिक मांग को देखते हुए टच स्क्रीन Smart Phone लॉन्च कर रही है तो वहीं दूसरी ओर ब्लैकबेरी कंपनी ने अपना नया Smart Phone फिजिकल कीबोर्ड के साथ लॉन्च किया है।BlackBerry KEY2 Smart Phone की। कंपनी ने बीते दिन इसे घरेलू मार्केट में लॉन्च किया। इस Smart Phone में भी ब्लैकबेरी की-वन की तरह फिजिकल की-बोर्ड के साथ टच-स्क्रीन फीचर अवेलेबल है लेकिन ब्लैकबेरी की-2 के विशेषता बहुत ज्यादा अलग है।इस Smart Phone में आपको डुअल रियर कैमरे का सेटअप मिलेगा जो 12 मेगापिक्सल होगा व फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा, इसके साथ ही एंड्रॉयड ओरियो 8.1 व क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर भी मिलेगा।
-इसमें फिजिकल कीबोर्ड के साथ 4.5 इंच की डिस्प्ले होग।
-इतना ही नहीं कीबोर्ड के बीच के स्पेस को भी स्क्रॉल करके टाइपिंग की जा सकेगी जो यंगस्टर्स को अट्रेक्ट करेगी।
-कीबोर्ड के बीच का स्पेसबार फिंगरप्रिंट सेंसरर का भी कार्य करेगा।
-स्टोरेज के मामले में यह फोन सबसे आगे है क्योंकि इसमें 6 जीबी रैम व 128GB की स्टोरेज मिलेगी जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकेगा।
-इन सभी के बीच इसमें 52 ऐप के लिए शॉर्टकट की दी गई हैं।
-वहीं कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, 4जी वीओ एलटीई, यूएसबी जैस विशेषता दिए गए हैं। फोन में 3,500mAh की बैटरी होगी जो क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है।
-Smart Phone की मूल्य की बात करें तो $649 मतलब करीब 43,726 रुपये होगी।
-ब्लैकबेरी के Smart Phone को बनाने का अधिकार चाइना की TCL कंपनी के पास है जिसके चलते हिंदुस्तान में इस फोन के आने की उम्मीद जुलाई में है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें