नई दिल्ली - रॉयल एनफील्ड ने मिलान के ईआईसीएमए (EICMA) मोटर शो में अपनी मॉडर्न ट्विन मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर आईएनटी 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च की। इन मोटरसाइकिल में क्लासिक टियर-ड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक, ट्विन सीट है। मोटरसाइकिल में क्लासिक 18इंच फ्रंट और रियर पिरेली टायर्स, ट्विन शॉक ऑब्जर्बर, एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स हैं। इन दोनों मॉडल्स में 174 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और 804 मिमी की सीट हाइट है।
हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 को मिलेगी कड़ी टक्कर
नई रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की कीमत करीब 3 लाख रुपए हो सकती है। रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 की यह कीमत मार्केट में पहले से मौजूद इसकी प्रतिस्पर्धी बाइक हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 से काफी कम है। हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 की कीमत करीब 4 लाख रुपए है। रॉयल इनफील्ड की यह दोनों मॉडल्स फर्स्ट मॉडर्न रॉयल इनफील्ड 650 ट्विन इंजन से लैस हैं। इनमें 8 वॉल्व, एयर/ऑयल कूल्ड, 648CC पैरलल ट्विन इंजन है, जो कि 47बीएचपी और 52 नॉटिकल माइल का टॉर्क देता है।
इंटरसेप्टर आईएनटी 650 में 6 स्पीड गियरबॉक्स
नई रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर INT 650 में 6 स्पीड गियरबॉक्स है, जो कि खासतौर पर इस मोटरसाइकिल के लिए डिवेलप किया गया है। इन मोटरसाइकिल के चेसिस को रॉयल इनफील्ड के यूके टेक्नॉल्जी सेंटर में विकसित किया गया है। इंटरसेप्टर आईएनटी 650 को पेश करते हुए रॉयल इनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कहा, 'हमारी ये दोनों नई बाइक्स रॉयल इनफील्ड की विरासत को 21वीं सदी में ले जाती हैं, लोगों को इसकी सवारी करने में मजा आएगा।'
कॉन्टिनेंटल GT 650 में एबीएस के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक
रॉयल एनफील्ड ने ऑल न्यू कॉन्टिनेंटल जीटी 650 भी पेश की है। इस बाइक का इंजन, चेसिस और रनिंग पार्ट्स इसके ट्विन इंटरसेप्टर आईएनटी 650 जैसे ही हैं। कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर आईएनटी 650 दोनों ही मल्टिकलर और स्टैंडर्ड, रेट्रो कस्टम स्टाइल में उपलब्ध होंगी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें