अपने पसंदीदा बार्बी और मिकी माउस के वीडियोज देखने के लिए तुम यूट्यूब पर जाते हो। पर क्या तुम जानते हो कि कुछ बच्चे ऐसे भी हैं, जो यूट्यूब पर अपना चैनल बना कर पैसे कमा रहे हैं। 

मिया

चैनल का नाम - FullTimeKid

मिया पढ़ाई के साथ-साथ अपने यूट्यूब चैनल के लिए कुछ समय देती है। इस चैनल पर वह शिक्षा और खानपान से जुड़े मजेदार टिप्स बताती है, साथ ही अपने दर्शकों के लिए वह गाने और क्राफ्ट्स बनाने के तरीके भी शेयर करती है। उसके चैनल के सब्सक्राइबर्स (सब्सक्राइबर यानी वे लोग, जो किसी चैनल के हर वीडियो को देखने के लिए उस चैनल को अपने अकाउंट से जोड़ते हैं) की बात करें तो  उसे  लगभग 59 हजार लोगों ने सब्सक्राइब किया है। वह फेसबुक और ट्विटर पर भी सक्रिय रहती है।

येबिन

चैनल का नाम - Baby Yebin

इस यूट्यूब चैनल के  लगभग 1,46,901 सब्सक्राइबर्स हैं। अपने वीडियो में येबिन ममा द्वारा सिखाई अच्छी-अच्छी बातों व आदतों के बारे में बताती है। येबिन की तस्वीरें तुम इंस्टाग्राम पर भी जाकर देख सकते हो। उसके इंस्टाग्राम पेज का नाम है- babyyebin_love।

फेडोरा

चैनल का नाम - Sir Fedora

फेडोरा अपने वीडियोज में मजेदार तरीके से मोबाइल एप्स का रिव्यू करता है, जिसे लोग काफी पसंद करते हैं। एक बार उसने अपने वीडियो में दर्शकों से बड़े मजाकिया अंदाज में वीडियो के लाइक्स मांगे तो उसके इस वीडियो को इतने लाइक्स मिले कि वह उस समय यूट्यूब का ट्रेंडिंग वीडियो बन गया। फिलहाल इस चैनल के लगभग  1,41,039 सब्सक्राइबर्स हैं।

ईथन

चैनल का नाम - EthanGamer

आठ साल का ईथन वीडियो गेम्स का रिव्यू करता है, जिसकी खास बात ये है कि वह ये रिव्यू खेलते हुए करता है। रिव्यू करते समय उसकी कमेन्ट्री काफी रोचक होती है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उसके हर वीडियो को 2 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

मैथ्यू डेविड

चैनल का नाम - Matty B Raps

मैथ्यू एक रैप सिंगर हैं और वह अपने गानों को रिमिक्स करके अपने यूट्यूब चैनल पर डालता है। उसके गाए रैप गीत इस कदर पसंद किए जाते हैं कि उसका नाम अकसर अमेरिकियों के पसंदीदा गानों की लिस्ट में जरूर शामिल होता है।इस चैनल 80,80,908 के सब्सक्राइबर हैं। 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें