चंडीगढ़ - पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने आज अपने दफ़्तर में तकनीकी शिक्षा विभाग में नये भर्ती सिविल इंजीनियरिंग के लैक्चररों को विभिन्न बहु तकनीकी कालेजों में स्टेशन जारी किये। उल्लेखनीय है कि तकनीकी शिक्षा विभाग में सिविल इंजीनियरिंग के 20 नये लैक्चरारों की नियुक्ति हुई है, जिनको स्टेशन अलाट करने के लिए आज तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री की तरफ से निजी तौर पर पारदर्शी ढंग से स्टेशन अलॉट करन के लिए अपने कार्यालय में बुलाया था।

तकनीकी शिक्षा मंत्री स. चन्नी ने पहले नये भर्ती सभी लैक्चरारों से सांझे तौर पर मीटिंग की और रिक्त पदों वाले स्टेशन लेने के लिए अपनी पसंद देने के लिए कहा। इस उपरांत सबकी उपस्थिति में विभाग में जिन स्थानों पर सिविल लैक्चररों के पद खाली थे, उनपर नये लैक्चररों को नज़दीक से नज़दीक अडजस्ट किया गया।

इस अवसर पर नये भर्ती हुये लैक्चरारों को बधाई देते हुये तकनीकी शिक्षा मंत्री ने ईमानदारी और लगन से काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि नये भर्ती लैक्चरारों को चाहिए कि वह सरकारी बहु तकनीकी कालेजों में विद्यार्थियों को समय का साथी बनाने हेतु निजी तौर पर अपनाकर उनको मानक शिक्षा प्रदान करवा कर सरकारी संस्थाओं का नाम ऊंचा करने में अपना अहम योगदान दें। उन्होंने कहा कि इससे जहां लोगों का सरकारी शैक्षिक संस्थाओं में भरोसा बढ़ेगा वहीं विद्यार्थी भी बहुत कम खर्च पर मानक तकनीकी शिक्षा हासिल करने का लाभ उठा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी तकनीकी शिक्षा विभाग में भर्ती हुए लैक्चरारों को तकनीकी शिक्षा मंत्री द्वारा पारदर्शी ढंग से उनकी पसंद के मुताबिक विभाग में रिक्त पदों पर नज़दीक से नज़दीक स्टेशन अलॉट किये गए हैं। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने इस संबंधी बताया कि उनकी हमेशा कोशिश रही है कि हर एक को उनकी पसंद के मुताबिक नज़दीक से नज़दीक तैनात किया जा सके जिससे लैक्चरार विद्यार्थीयों को मानक शिक्षा प्रदान करवाने में अधिक से अधिक समय दे सकें।

Share this article

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें