एक्सपो में बाइक के शौकीनों के लिए एक से बढ़कर एक मॉडल उतारे गए। ऑटो एक्सपो मार्ट के दूसरे दिन 10 से अधिक कंपनियों अपने वाहन लांच करेंगी। इनमें मारुति सुजुकी, यूएम इंडिया, ग्रेवेस कॉटन, मैंजा मोटर्स शामिल है। यामाहा की कांसेप्ट बाइक चेहरा देखकर दौड़ेगी। वह चालक के हावभाव देखकर उसे सूचित करेगी। इसके अलावा हीरो की एक्स प्लस 200 बाइक को ऑफ रोड के लिए उतारा गया है।
दो पहिया निर्माता कंपनियों ने कम ईंधन खपत और इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दिया है। यामाहा ने स्पोर्ट्स बाइक वाईजेडएफ-आर15 को लांच किया। इसमें 155 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। यह 1.25 लाख रुपये में मिलेगी। नई डिजाइन के क्रैंक केस वेंट लगे हैं। यह क्षमता को बढ़ाते हैं। टीवीएस ने अपाचे आरटीआर 200 लांच किया। इसमें एथेनॉल ईंधन का प्रयोग होगा। यह 129 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
वहीं एक्सपो के पहले दिन 60 वाहन बाजार में उतारे गए। गुरुवार को ऑटो एक्सपो का दोपहर बाद दो बजे उद्घाटन होगा। हॉल नंबर आठ में क्लीवलैंड साइकल वर्क्‍स ने अपने वाहन प्रदर्शित किए हैं।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें