नई दिल्ली - सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी और भारतीय टेलीकॉम उद्योग पर आधारित और इन क्षेत्रों से जुड़े लोगों को एक मंच प्रदान करने वाला दूसरा मोबाइल कांग्रेस इस वर्ष 25 से 27 अक्टूबर तक राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।
संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि दूसरे इंडियन मोबाइल कांग्रेस का थीम 'न्यू डिजिटल होराइजन : कनेक्ट, क्रिऐट, इन्नोवेट' रखा गया है। इसका आयोजन राजधानी के एयरोसिटी में किया जाएगा जहां इसके साथ ही कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। इंडियन मोबाइल कांग्रेस में दूरसंचार उद्योग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, बिग डाटा, कृत्रिम इंटेलीजेंस, स्मार्ट सिटी और इनसे जुड़े उद्योगों से दो लाख से अधिक पेशेवरों के भाग लेने का अनुमान है।
उन्होंने इंडियन मोबाइल कांग्रेस को एशिया में मोबाइल, इंटरनेट और प्रौद्योगिकी के लिए सबसे बड़ा आयोजन बताते हुए कहा कि दूरसंचार विभाग और सीओएआई इसे आयोजित कर रहा है। मोबाइल कांग्रेस नीति निमार्ताओं, उद्योग और नियामक को भविष्य की रणनीति बनाने के लिए एक मंच पर लाने के साथ ही उद्योग को आगे की रणनीति बनाने में मददगार है। इसमें 1,300 से अधिक प्रदर्शक भाग लेंगे और अपने उत्पाद प्रदर्शित करेंगे। पहला इंडियन मोबाइल कांग्रेस पिछले वर्ष सितंबर में राजधानी में आयोजित किया गया था।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें