नई दिल्ली - नये साल को देखते हुए तमाम एयरलाइन कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट ऑफर्स की पेशकश कर रही हैं। एयर एशिया इंडिया के बाद अब इंडिगो ने भी घरेलू रूट्स के लिए खास ऑफर पेश किया है। कंपनी ने चुनिंदा रूट्स के लिए 1005 रुपये में टिकट उपलब्ध कराई है। वेबसाइट के अनुसार बगडोगरा से गुवाहाटी के रूट के लिए टिकट 1005 रुपये में उपलब्ध है। वहीं, जम्मू से श्रीनगर के लिए 1112 रुपये, कोयमबटूर से चेन्नई के लिए 1195 रुपये और कोच्चि से चेन्नई तक के लिए 1215 रुपये की टिकट है।
कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक 1005 रुपये की टिकट में 760 रुपये का रेगुलर फेयर और फ्यूल चार्ज सम्मिलित है। घरेलू एयरलाइन्स में वर्ष 2017 के शुरुआती 10 महीनों में 954.45 लाख यात्रियों ने सफर किया है। जबकि बीते वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 813.70 लाख रहा था। यानि कि इस साल 17.30 फीसद का इजाफा दर्ज किया गया है। यह जानकारी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के डेटा के अनुसार सामने आई है।
वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज इंवेस्टर सर्विस को उम्मीद है कि भारत में अगले दो वर्षों में सालाना एयर ट्रैफिक ग्रोथ आठ से दस फीसद तक बढ़ सकती है।
एयरएशिया इंडिया ने पेश किया सस्ते हवाई सफर का मौका
एयरएशिया यात्रियों के लिए सस्ते हवाई सफर का ऑफर पेश किया है। इसके तहत कंपनी घरेलू रूट्स पर 999 रुपये में (सभी कर समेत) टिकट की पेशकश कर रही है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक कोलकता से बागदोगरा तक के रूट पर टिकट 999 रुपये में उपलब्ध है। इस ऑफर के तहत बुकिंग 2018 ट्रैवल डील्स स्कीम के अंतर्गत है जो कि 10 दिसंबर, 2017 तक आखिरी बुक कराई जा सकती है। इसके लिए यात्री अगले साल सात मई से 31 जनवरी, 2019 तक यात्रा कर सकेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें