Nandita Pandey
(Astro-Vastu-Tarot Consultant)
Mob. +91-93127-11293, E-mail - nandita.pandey@gmail.com

मेष (22 मार्च से 21 अप्रैल)
कार्य क्षेत्र में अच्छी ख़ुशख़बरी आपको सप्ताह के शुरू होते ही मिलने लगेंगी । आर्थिक समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे । निवेश में वृद्धि होगी और धन सम्पदा से सम्भंडित कार्य आपको काफ़ी बिज़ी रखेंगे । प्रेम सम्बंध की तरफ़ आपको अधिक मेहनत करनी होगी तभी जीवन में सुख एवं शांति महसूस कर सकते हैं । किसी ना किसी प्रकार की ऐंज़ाइयटी आपके लिए सेहत में अवरोध दिलव सकती है । इस सप्ताह यात्राओं को अवॉड करें तो ही बेहतर होगा । सप्ताह के अंत में किसी विवाह समारोह में शामिल हो सकते हैं । आपको कोई एक्स्पर्ट जीवन में शुभ राय दे सकते हैं ।
वैलेंटायन टिप : अपने पार्टनर को इत्र / पफर्यूम गिफ्ट करें लेकिन उसमें थोड़ा सा केसर का टीका अवश्य लगा कर दें । पीले रंग के फूल आपकी रोमांटिक लाइफ़ के लिए शुभ हैं ।
शुभ दिन : 12,13,17

वृषभ (22 अप्रैल 21 मई)
घर परिवार के साथ सुखी समय व्यतीत करेंगे । लव लाइफ़ में भी सर्प्राइज़ गिफ़्ट मिल सकता है । जीवन में सुख एवं शांति रहेगी । कार्य क्षेत्र में एक बैलेन्स बना कर चलें तभी शुभ होगा । आर्थिक व्यय के योग अधिक हैं, थोड़ा सा संभल कर चलें । खान पान पर ध्यान रक्खें , पेट से सम्बंधित दिक़्क़तें आ सकती हैं । यात्राओं द्वारा शुभ संयोग बनेंगे एवं कोई परतनेरशीप भी अच्छे रिज़ल्ट देंगी । परिवार में बात चीत के ज़रिए आप कई समस्याओं को सुलझा पाएँगे । सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर नींद में ख़लल पड़ेगा ।
वैलेंटायन टिप : आपके पार्टनर को इस बार इलेक्ट्रॉनिक आइटम गिफ्ट में दें । उसे लाल रंग के फूल एवं रिबन से अवश्य बाँध कर दें।
शुभ दिन : 11,12,16

मिथुन (22 मई से 21 जून)
कार्य क्षेत्र में बहुत शुभ परिणाम मिल सकते हैं । आप अपने व्यवहार के द्वारा बहुत कुछ हासिल कर पाएँगे । युवा वर्ग से भी सपोर्ट अच्छा मिलेगा । आर्थिक निवेश शुभ परिणाम देंगे । किसी महिला की सलाह की वजह से सेहत में भी अच्छे सुधार सम्भव हैं । परिवार में किसी बुज़ुर्ग की सेहत को लेकर थोड़ा सा चिन्तित रह सकते हैं । लव लाइफ़ में धीमे धीमे सुधार आएगा । इस सप्ताह की गयी यात्राओं द्वारा शुभ परिणाम मिलेंगे । आप इस मामले में जितना फ़ोकस के साथ आगे बड़ेंगे उतनी ही सफला भी आपको प्राप्त होगी । सप्ताह के अंत में सुखद अनुभव रहेगा ।
वैलेंटायन टिप : आपके पार्टनर को कोई उनकी मनपसंद किताब एवं पीले फूल गिफ़्ट में अवश्य दें । बहुत शुभ होगा ।
शुभ दिन : 12,14,16,17

कर्क (22 जून से 21 जुलाई)
प्रेम सम्बंध मधुर रहेंगे एवं जीवन में रोमान्स भी बरकऱार रहेगा । विवाह के योग भी आप में से कुछ एक के लिए बन रहे हैं । संतान सम्बंधित ख़ुशख़बरी भी मिलेगी । कार्य क्षेत्र में सुखी रहेंगे एवं रिलैक्स भी रहेंगे । आर्थिक सम्र्दि्ध के भी शुभ संयोग इस सप्ताह आपके लिए बन रहे हैं । परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी । इस सप्ताह की गयी यात्राओं से फ़ायदे अच्छे होंगे । किसी महिला की सेहत को लेकर चिन्तित रहेंगे । सप्ताह के अंत में कोई सुखद समारोह हो सकता है एवं आप अपने परिवार एवं मित्रों के साथ शुभ समय बिताएँगे ।
वैलेंटायन टिप : कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु /गैजेट या फिर गिफ़्ट कुछ भी हों लेकिन साथ में लाल रंग के सुर्ख़ गुलाब अवश्य भेंट करें , रोमैन्स बड़ेगा ।
शुभ दिन : 11,13,16,17

सिंह (22 जुलाई से 21 अगस्त)
प्रेम सम्बंध सुखद अनुभव दिलवाएँगे एवं जीवन में सुख शांति बनी रहेगी । आप अपने पार्टनर के साथ किसी अच्छी जगह शिफ़्ट करने के बारे में भी सोच सकते हैं । आर्थिक उन्नति के अवसर अच्छे हैं और कहीं से अचानक से धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं । संयम एवं समझदारी से काम लेंगे तो कार्य क्षेत्र में भी उन्नति होगी । परिवार में सुख एवं शांति बनाए रखने के लिए इस सप्ताह आपको बहुत सारे मौक़े मिलेंगे । यात्राओं को इस समय अवॉड करें तो ही बेहतर होगा । किसी माँ जैसी महिला की सलाह आपके लिए शुभ परिणाम रहेंगे।
वैलेंटायन टिप : आपके साथी के लिए लोहे / चमड़े के बने पर्स आदि गिफ्ट के रूप में शुभ रहेंगे । साथ में आप गुलाबी रंग के फूल भी दे सकते हैं ।
शुभ दिन : 11,13,15,17

कन्या (22 अगस्त से 21 सितम्बर)
कार्य क्षेत्र में आप पूरी तरह से कंट्रोल में रहेंगे एवं आपको पता रहेगा की आप अपने प्राजेक्टस को अच्छी तरह से शुभ स्तिथियों में लाने में सक्षम रहेंगे । आर्थिक व्यय के योग अधिक हैं एवं महिलाओं पर व्यय अधिक इस सप्ताह हो सकता है । सेहत आपकी बहुत अच्छी रहेगी एवं अगर आप थोड़ी देर भी बच्चों के सानिध्य में समय व्यतीत करेंगे तो और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे । परिवार में किसी युवा को लेकर चिंतित रह सकते हैं । इस सप्ताह यात्राओं को ना ही करें तो बेहतर होगा । सप्ताह के अंत में कुछ उतार चड़ाव जि़न्दगी में महसूस कर सकते हैं ।
वैलेंटायन टिप : अपने पार्टनर को मोती / सफ़ेद फूल गिफ्ट में दें ।
शुभ दिन : 12,14,17

तुला (22 सितम्बर से 21 अक्तूबर)
प्रेम सम्बंध में महिलाओं की सलाह एवं उनके आशीर्वाद से जीवन मनोरम एवं रोमांटिक रहेगा । आर्थिक उन्नति के अवसर भी शुभ हैं एवं निवेश यथास्तिथि शुभ फल देंगे । कार्य क्षेत्र में हालाँकि थोड़ा सा संभाल कर चलें क्योंकि थोड़ी सी भी लापरवाही आपके लिए कष्टमयी हो सकती है । इस सप्ताह सेहत में बहुत ज़्यादा सुधार नजऱ आएगा । परिवार में कोई नए कार्य शुरू हो सकते हैं एवं जीवन में सफलता भी मिल सकती है । यात्राओं को तभी करें जब आप भविष्य के बारे में सोच कर निर्णय ले पाएँ । सप्ताह के अंत में कोई ख़ुश खबारी आपको मिल सकती है ।
वैलेंटायन टिप : आपके पार्टनर के लिए कोई सुगंधित वस्तु एवं नीले रंग के फूल शुभ रहेंगे ।
शुभ दिन : 11,14,15,17

वृश्चिक (22 अक्तूबर से 21 नवम्बर)
लव लाइफ़ में रोमैन्स एवं सुख शांति बनी रहेगी । आप पार्टी मूड में रहेंगे । आप में से कुछ एक के लिए विवाह के भी शुभ संयोग बनेंगे । कार्य क्षेत्र में हालाँकि थोड़ा सा बंधन महसूस कर सकते हैं । आर्थिक व्यय की स्तिथियाँ भी काफ़ी अधिक रहने वाली हैं । जोश में आकर कुछ निवेश भी कर सकते हैं लेकिन आपको इस समय कोई भी नया निवेश अवॉड करना चाहिए। सेहत की तरफ़ भी ध्यान अवश्य दें । संतान सम्बंधित कष्ट भी इस सप्ताह अधिक हो सकता है । घर परिवार में ख़ुशियाँ दस्तक दे रहीं हैं एवं कोई विवाह आयोजन में शामिल होने की स्तिथियाँ भी बन रही हैं । इस सप्ताह की गयी यात्राओं द्वारा काफ़ी सफलता मिल सकती है। सप्ताह के अंत में शुभ परिणाम मिलेंगे एवं आप अपने जीवन में भविष्य के बारे में सोच कर थोड़ा प्लानिग भी करेंगे ।
वैलेंटायन टिप : चंदन से बना गृह सज्जा का कोई समान या फिर उनकी अपनी साज सज्जा का कोई भी समान शुभ रहेगा । उन्हें गुलाबी एवं पीले फूल गिफ्ट करें ।
शुभ दिन : 11,15,16,17

धनु (22 नवम्बर से 21 दिसंबर)
कार्य क्षेत्र में शुभ संयोग बनते जाएँगे । जीवन में उनंति के अवसर प्राप्त होंगे। प्रमोशन आदि के भी अच्छे संयोग बन सकते हैं । आर्थिक व्यय की स्तिथियाँ बड़ती जाएँगी , इस तरफ़ ध्यान देने की आवश्यकता है । लव लाइफ़ में भी ऐंज़ाइयटी रहेगी । आप किसी बात को लेकर चिन्तित रह सकते हैं। सेहत में सुधार अवश्य रहेगा । परिवार में जश्न का आयोजन हो सकता है एवं आपकी सूझ बुझ की तारीफे होंगी । इस सप्ताह यात्राओं के कई मौक़े आपको मिलते जाएँगे एवं उनमे सफलता भी मिलेगी । सप्ताह के अंत में आपको और भी रेस्पॉन्सिबिलिटी मिल सकती है ।
वैलेंटायन टिप : रूशड्ढद्बद्यद्ग या फिर कोई गैजेट गिफ्ट करें । उनके नाम से कोई भी पौधा अवश्य उगाएँ/ बोएँ ।
शुभ दिन : 12,14,15,16

मकर (22 दिसंबर से 21 जनवरी)
कार्य क्षेत्र में किसी ऐसे व्यक्ति से आपको मदद मिल सकती है जिन्होंने मेहनत कर समाज में एक स्थान प्राप्त किया हो । आर्थिक उन्नति के भी शुभ अवसर आपको इस पूरे सप्ताह मिलते जाएँगे । कलात्मक कार्यों में निवेश फ़ायदेमंद हो सकते हैं । लव लाइफ़ में ऐंज़ाइयटी रहेगी एवं थोड़ा सा व्याकुल रहेंगे । सेहत अच्छी रहेगी । परिवार में कोई नया कार्य शुरू हो सकता है । बच्चों से सम्बंधित ख़ुश खबारी भी आपको इस सप्ताह मिल सकती है । सप्ताह के अंत में शुभ संयोग बनेंगे । यात्राओं को इस सप्ताह अवॉड करें तो ही ठीक होगा ।
वैलेंटायन टिप : वस्त्र / पफर्यूम एवं सफ़ेद गुलाबी फूल अवश्य भेंट में दें ।
शुभ दिन : 12,13,14,17

कुंभ (22 जनवरी से 21 फरवरी)
कार्य क्षेत्र में पिछली की गयी सारी मेहनत आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगी । इस सप्ताह आप अपने अवरोधों को आसानी से पार कर पाएँगे । लव लाइफ़ में भी ख़ुशियाँ दस्तक दे रहीं हैं । संतान सम्बंधित ख़ुश खबारी भी आपको मिल सकती है । व्यय लेकिन अधिक रहेगा एवं इस तरफ़ आपको ध्यान देना चाहिए । सेहत में किया गए नए प्रयोग आपके लिए बहुत अच्छे रेज़ल्टस ला सकते हैं । अपनी अंतरात्मा की आवाज़ को बिलकुल भी नहीं नकारें , यही आपके लिए शुभ स्तिथियाँ बनाती जाएगी । परिवार में प्रॉपर्टी आदि को लेकर कुछ कष्ट सम्भव है । इस सप्ताह यात्राओं के लिए शुभ नहीं रहेगा । सप्ताह अंत में कोई ख़ुश खबारी आपको मिल सकती है ।
वैलेंटायन टिप : आपके साथी को गैजेट बहुत पसंद आएगा । साथ की उनकी सुख समृद्धि के लिए मनी प्लांट का पौधा भी गिफ्ट करें ।
शुभ दिन : 11,12,14,17

मीन (22 फरवरी से 21 मार्च)
आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग पूरे सप्ताह आपके लिए बनते जाएँगे । सेहत में धीरे धीरे सुधार सम्भव है । कार्य क्षेत्र में थोड़ा सा रिस्क लेना सीखिए तभी कुछ हासिल कर पाएँगे । लव लाइफ़ में आपके लिए थोड़ा सा अवरोध उत्पन्न होते रहेंगे , आपको लगेगा की समाजिक स्तिथियाँ एवं आपके पार्टनर आप पर ज़्यादा हावी होने की कोशिश कर रहे हैं । परिवार में ख़ुशनुमा माहौल रहेगा । यात्राओं को अवॉड ही करें तो ठीक होगा अन्यथा कुछ कष्ट सम्भव हैं । सप्ताह के अंत में थोड़ा सा ऐंज़ाइयटी महसूस कर कर सकते हैं ।
वैलेंटायन टिप : अपने पार्टनर को शृंगार की कोई वस्तु एवं सफ़ेद फूल अवश्य दें ।
शुभ दिन : 13,15

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें